Home Viral सच्चाई Fact Check: मुंबई से गैंगस्टर को ला रही यूपी पुलिस की गाड़ी...

Fact Check: मुंबई से गैंगस्टर को ला रही यूपी पुलिस की गाड़ी फिर पलटी, हादसे में गैंगस्टर की मौत

वायरल पोस्ट में दावा किया जा रहा है कि इस बार गाड़ी महिंद्रा टीयूवी नहीं बल्कि टोयोटा इनोवा थी. हादसा मध्य प्रदेश गुना जिले में एनएच-46 पर हुआ है.

क्या गैंगस्टर विकास दुबे की तरह एक आरोपी को लाते समय उत्तर प्रदेश की गाड़ी पलट गई है? इसमें गैंगस्टर की मौत हो गई है. हालांकि, इस बार गाड़ी टोयोटा इनोवा बताई जा रही है. इस तरह के दावों के साथ ट्विटर और फेसबुक पर एक पोस्ट वायरल हो रही है.

PiyushTweets @PiyushTweets1 ने 27 सितंबर को ट्वीट एक फोटो ट्वीट की. इसमें गाड़ी को दुर्घटनाग्रस्त दिखाया गया है. साथ में लिखा है,
Lucknow police was bringing gangster, Firoz Ali from Mumbai, accused died due to overturning of the car. This time it was Toyota innova and not Mahindra TUV 300.
मतलब लखनउ पुलिस मुंबई से गैंगस्टर फिरोज अली को ला रही थी. गाड़ी पलटने से आरोपी की मौत हो गई. इस बार महिंद्रा टीयूवी 300 नहीं बल्कि टोयोटा इनोवा थी.

Harshal Jagtap @HarshalIdea ने भी 27 सितंबर की रात को यह फोटो ट्वीट करते हुए लिखा,
Another UP Police car turned turtle while bringing a Gangster Feroz Khan from Mumbai
Reportedly Gangster Feroz Khan has Di€d
Rumour of Many Gangsters running to police stations in UP to surrender
मतलब यूपी पुलिस की एक और पलट गई. यह मुंबई से गैंगस्टर फिरोज खान को ला रही थी. खबर है कि गैंगस्टर फिरोज खान की मौत हो गई है. कई गैंगस्टरों के पुलिस थाने में सेंडर करने की अफवाह है.

Sunaina Holey @SunainaHoley ने भी 27 सितंबर की रात को ट्वीट किया,
Gangster Firoz Ali Ko UP Laate Hue Gaadi Palti
Maan Gaye Yogi Ji

Sunaina Holey Tweet

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Common Sense Hai Yaar नाम से बने फेसबुक पेज से 27 सितंबर को यह फाटो पोस्ट की गई. इसमें लिखा है,
गैंगस्टर फिरोज अली को मुंबई से लखनऊ ला रही UP पुलिस की गाड़ी पलटी, आरोपी की मौत.

up police carrying gangster car overturned

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इस खबर के बारे में हमें गूगल पर दैनिक जागरण की खबर का लिंक मिला. 28 सितंबर को पब्लिश खबर के मुताबिक, यूपी पुलिस की गाड़ी ग्वालियर-बैतूल एनएच-46 पर पलटी है. हादसा मध्य प्रदेश में चांचौड़ा थाना क्षेत्र में हुआ है. इसमें दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं. ठाकुरगंज थाने की पुलिस मुंबई से गैंगस्टर फिरोज अली को लेकर लखनऊ आ रही थी. दरोगा जगदीश प्रसाद पांडेय और सिपाही संजीव सिंह प्राइवेट कार से मुंबई गए थे. फिरोज का भाई अफजल भी पुलिस के साथ था. 26 सितंबर को पुलिस ने आरोपी को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. उसे लेकर जब पुलिस लखनऊ आ रही थी तो 27 को सुबह पुलिस की गाड़ी हाईवे पर पलट गई. हादसे में फिरोज की मौत हो गई. माना जा रहा है कि गाड़ी के सामने अचानक गाय आ जाने के कारण गाड़ी पलट गई.

UP Police Toyota Innova Accident
Source: Google

Postmortem रिपोर्ट: विकास दुबे की तरह फिरोज अली को लाते समय युपी पुलिस की गाड़ी पलट गई. इससे फिरोज अली की मौत हो गई. दुर्घटना में चार लोग घायल हुए हैं. गाडी के समने गाय आने या चालक को झपकी लगने के कारण यह हादसा हुआ है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash