Home Viral सच्चाई #FactCheck जानिए कौन है हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान देने वाली...

#FactCheck जानिए कौन है हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान देने वाली यह युवती

हीर खान के बाद एक और युवती ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की है. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी 26 अगस्त को यह वीडियो ट्वीट किया है.

हिंदू देवी—देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान के बाद एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक युवती ने हिंदू धर्म पर विवादित टिप्पणी की है. इसका वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने भी 26 अगस्त को यह वीडियो ट्वीट कर इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की. The News Postmortem की टीम को भी हमारे एक पाठक ने इस ट्वीट को व्हाट्सऐप कर इसकी सच्चाई पता करने को कहा.

Whastapp Viral Post

Sambit Patra @sambitswaraj ने 26 अगस्त को यह 18 सेकंड का एक वीडियो ट्वीट किया. वीडियो में एक युवती हरालिका तीज व्रत कथा की किताब को लेकर कह रही है,
इस रद्दी किताब के लिए मैंने 15 रुपये खर्च किए. अब यह किताब मेरे किसी काम की नहीं है. तो मैं यह सोच रही हूं कि मैं इसे टिश्यू पेपर की तरह या टॉयलेट पेपर की तरह इस्तेमाल करूं.आपका क्या कहना है.
इसके साथ में संबित पात्रा ने एक मैसेज भी लिखा,
मैंने अभी social media में यह विडीयो देखा, एक महिला हिंदू शास्त्रों को “Toilet-Paper” के रूप में इस्तेमाल करना चाहती है.. क्या मुझे कोई बता सकता है ये महिला कौन है.. और इस विडीयो की सच्चाई क्या है?
भगवान शिव और मां पार्वती जिस शास्त्र पर अंकित हों उसे TOILET पेपर के रूप में.. धिक्कार
इस ट्वीट को अब तक 5 हजार लोग रिट्वीट कर चुके हैं.

sambit patra tweet

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इसके कमेंट खंगालने पर हमें इस युवती के बारे में थोड़ी जानकारी भी मिली. Shimorekato @iam_shimorekato अकाउंट से ट्वीट किया गया,
This girl is Sushmita Sinha, abused a Hindu Festival in a Video & now abusing Hindu Gods. She Lives in Delhi
You can reach out to Print Journo @ShahbazAnsar_ for her whereabouts
मतलब इस युवती का नाम सुष्मिता सिन्हा है और यह दिल्ली में रहती है. यह पहले भी हिंदू त्योहारों पर विवादित टिप्पणी कर चुकी है.

sushmita sinha tweet

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

खोजबीन करने पर हमें सुष्मिता सिन्हा का इंस्टाग्राम पर अकाउंट भी मिला. इसमें 2 मिनट 20 सेकंड का पूरा वीडियो भी मिला. इसमें सुष्मिता ने हरितालिका तीज व्रत कथा को लेकर सवाल उठाए और इस पर विवादित टिप्पणी की. इसके साथ में लिखा है,
तीज को ना करें, तेज़ बनें

sushmita sinha instagram

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

अनुज अवस्थी @realanujpandit ने ट्वीट कर बताया कि सुष्मिता सिन्हा के खिलाफ हरियाणा पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी गई है. उन्होंने पुलिस से तुरंत कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

गूगल पर और खोजबीन करने पर हमें पता चला कि मार्च 2017 में महिला पत्रकार ​सुष्मिता सिन्हा को मिलने का मामला सामने आया था. navodayatimes के मुताबिक, पटना की रहने वाली सुष्मिता ने सोशल मीडिया पर भाजपा की आलोचना की थी. इसको लेकर उनको और उनके मुस्लिम दोस्त को धमकी मिली थी. उस समय वह दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई कर रही थीं. इस मामले में उन्होंने दिल्ली महिला आयोग में शिकायत की थी.

खोजबीन में ही हमें सुष्मिता का एक यूट्यूब चैनल भी मिला. Sushmita Sinha के नाम से बने इस चैनल पर 20 अगस्त को यह विवादित वीडियो अपलोड की गई है.

https://youtu.be/nvIEbvY8uKA

Postmortem रिपोर्ट: हिंदू धर्म को लेकर विवादित बयान देने वाली युवती का नाम सुष्मिता सिन्हा है और यह पटना की रहने वाली है. इसके खिलाफ पुलिस में केस दर्ज करा दिया गया है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash