Home Viral सच्चाई #FactCheck सुशांत सिंह राजपूत को मिलेगा दादासाहेब फाल्के अवार्ड 2021

#FactCheck सुशांत सिंह राजपूत को मिलेगा दादासाहेब फाल्के अवार्ड 2021

क्या अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा? ट्विटर पर कुछ ऐसे ही मैसेजों के साथ दावा किया जा रहा है कि सुशांत सिंह को दादासाहेब फाल्के इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2021 से सम्मानित किया जाएगा

क्या अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा? 28 अगस्त से ट्विटर पर कुछ ऐसे ही मैसेज पोस्ट किए जा रहे हैं. इनमें कहा जा रहा है कि सुशांत सिंह राजपूत को दादासाहेब फाल्के इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड 2021 से सम्मानित किया जाएगा. इस बारे में आधिकारिक ऐलान किया गया है.

Dadasaheb phalke award
Source: Instagram

Its_vikrama_Aditya @vskutwal7 अकाउंट से 28 अगस्त को एक ट्वीट किया गया. इसमें एक फोटो के साथ लिखा गया,
Official Announcement:
Sushant Singh Rajput to be honoured at Dadasaheb Phalke International Film Festival Awards 2021
फोटो में दादासाहेब फाल्के और सुशांत सिंह की फोटो लगी हुई थी. साथ में लिखा हुआ था कि सुशांत सिंह राजपूत को दादासाहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा.

Himakshi @Himaksh94598480 ने भी 29 अगस्त को ट्वीट करते हुए लिखा,

#RIPRajdeep sorry sir you said that SSR was a small artist

साथ में एक फोटो भी ट्वीट की गई. इस ​पर लिखा है कि सुशांत सिंह को दादासाहेब फाल्के अवार्ड दिया जाएगा.

Sushant SIngh hindi news

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

The News Postmortem ने इस पोस्ट की पड़ताल के लिए सबसे पहले गूगल पर इसे सर्च किया. इस पर हमें कई मीडिया संस्थानों की खबरों के लिंक मिले. Dainik Bhaskar के मुताबिक, दादासाहेब फाल्के अवार्ड के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज पर इसका ऐलान किया गया है. सुशांत सिंह को मरणोपरांत यह सम्मान दिया जाएगा. हालांकि अभी यह तारीख नहीं तय की गई है कि कब यह समारोह होगा. इसके अलावा कुछ और न्यूज साइट्स ने इस खबर को पब्लिश किया है.

Sushant Singh latest news in hindi
Source: Dainik Bhaskar

हमने दादासाहेब फाल्के इंटरनेशल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड की वेबसाइट पर इसे चेक किया लेकिन हमें कोई जानकारी नहीं मिली. हां, इसके आधिकारिक फेसबुक पेज पर इस बारे में जानकारी दी गई है. 28 अगस्त की शाम 5:53 पर पोस्ट कर इसका ऐलान किया गया है.

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

संस्था के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी इस बारे में घोषणा की गई है. साथ में ही ट्विटर ​​हैंडल पर भी यह जानकारी दी गई है. हालांकि, ट्विटर ​हैंडल वेरीफाई नहीं है.

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

आपको बता दें कि दादासाहेब फाल्के को भारती सिनेमा का जनक भी कहा जाता है. विकीपीडिया के मुताबिक, 2017 में यह अवार्ड विनोद खन्ना को दिया गया था जबकि 2018 में अमिताभ बच्चन को अवार्ड से सम्मानित किया गया.

Source: Wikipedia

Postmortem रिपोर्ट: सुशांत सिंह राजपूत को मरणोपरांत प्रतिष्ठित दादासाहेब फाल्के इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. यह खबर सही है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash