Home Viral सच्चाई #FactCheck रिया के पिता रिटायर आर्मी अधिकारी हैं या डॉक्टर, जानिए क्या...

#FactCheck रिया के पिता रिटायर आर्मी अधिकारी हैं या डॉक्टर, जानिए क्या है सच

ट्विटर पर कई यूजर्स रिया चक्रवर्ती के ट्विटर और इंस्टाग्राम के स्क्रीनशॉट पोस्ट कर उनके पिता के प्रोफेशन पर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर लगातार रिया की गिरफ्तारी की मांग भी की जा रही है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती शक के घेरे में हैं. उनके घर के बाहर खबरनवीसों की भीड़ लगी हुई है. सोसायटी के बाहर हाथ में कैमरे लिए पत्रकार एक—दूसरे से रेस लगा रहे हैं. सीबीआई को केस ट्रांसफर होने के बाद रोज नए—नए खुलासों का दावा किया जा रहा है. कभी चैनल वालों का कैमरा डिलीवरी ब्वॉय को पकड़ता है तो कभी सोसायटी के गार्ड को. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 28 अगस्त को रिया चक्रवर्ती से भी सीबीआई पूछतािछ कर रही है. इस बीच सोशल मीडिया पर लगातार रिया की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है. ट्विटर पर कई यूजर्स रिया के ट्विटर और इंस्टाग्राम के स्क्रीनशॉट पोस्ट कर उनके पिता पर भी सवाल उठा रहे हैं.

ऋषभ श्रीवास्तव @rishabhDta22 ने 27 अगस्त को स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा,
In March her father was a Doctor
And now his father became retd. army officer
मतलब मार्च में रिया के पिता डॉक्टर थे और अब उसके पिता रिटायर आर्मी आॅफिसर हैं.
स्क्रीनशॉट में दो फोटो का कोलाज है. इसमें एक ट्विटर का स्क्रीनशॉट है जबकि दूसरा इंस्टाग्राम का.

rhea chakraborty father

पोस्ट देखने के लिए यहां और आकाईव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

kushal yadav || Justice For Shushant Singh Rajput @kushal02yadav ने भी 27 अगस्त को इसी मैसेज के साथ यहीं स्क्रीनशॉट शेयर किया. इसको अब तक 100 से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं. इस पर कई लोगों ने यह भी कहा कि हो सकता है कि उनके पिता आर्मी में डॉक्टर रहे हों.

rhea chakraborty father

पोस्ट देखने के लिए यहां और आकाईव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

जय श्री राम @rsshindubmr ने भी 27 अगस्त को इसी तरह का ट्वीट किया. इस पर भी कुछ लोगों ने कहा कि उनके पिता आर्मी में डॉक्टर रहे होंगे.

पोस्ट देखने के लिए यहां और आकाईव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

The News Postmortem ने सबसे पहले इस ट्वीट और इंस्टाग्राम पोस्ट को चेक किया. सबसे पहले ट्विटर पर एडवांस सर्च में हमने डैड शब्द से रिया चक्रवर्ती के अकाउंट पर 20 मार्च 2020 से 30 मार्च 2020 के सभी ट्वीट चेक किए. इसमें हमें 20 मार्च को ट्वीट मिला. इसमें रिया ने लिखा था,
Along with being part of #JanataCurfew We really need to give due credit to all our healthcare professionals ( still working ) , pharmacists , delivery agents and anyone who is in service of us ! My dad is still going to work as he’s a doctor ! We appreciate you guys immensely Folded hands
मतलब

#JanataCurfew का हिस्सा होने के साथ-साथ हमें अब भी कार्य कर रहे सभी हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स, फार्मासिस्ट, डिलीवरी एजेंट और जो भी हमारी सेवा में हैं, उन्हें श्रेय देने की आवश्यकता है. मेरे पिताजी अब भी डॉक्टर के रूप में कार्य करने जा रहे हैं. हम आप लोगों की सराहना करते हैं.

rhea chakraborty tweet

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

27 अगस्त को रिया ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट की और अपने पिता को रिटायर सैन्य अधिकारी बताया. उन्होंने लिखा,
This is inside my building compound , The man in this video is my father Indrajit chakraborty ( retd . army officer )
We have been trying to get out of our house to cooperate with ED , CBI and various investigation authorities to cooperate .
There is a threat to my life and my family’s life .
We have informed the local police station and even gone there , no help provided . We have informed the investigation authorities to help us get to them , no help arrived .
How is this family going to live ?
We are only asking for assistance , to cooperate with the various agencies that have asked us .
I request @mumbaipolice to please provide protection so that we can cooperate with these investigation agencies .

safetyformyfamily

In covid times , these basic law and order restrictions need to be provided .
Thankyou

पोस्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इसके बाद हमने गूगल पर रिया चक्रवर्ती के पिता के बारे में सर्च किया तो हमें India Today की खबर का लिंक मिला. इसमें उनके पिता के बारे में बताया गया है. खबर के मुताबिक, रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती रिटायर लेफ्टिनेंट कर्नल हैं. लेफ्टिनेंट चक्रवर्ती आर्म्ड फोर्सेज मेडिकल कॉलेज पुणे के छात्र रह चुके हैं. 1988 में उन्होंने वहां से ग्रेजुएशन किया था. उनकी पहली पोस्टिंग 1989 में इंडियन नैवल हॉस्पिटल शिप (INHS) अस्विनि मुंबई में हुई थी. अगल 11 साल तक वह कई सैन्य अस्पतालों में मेडिकल आॅफिसर के तौर पर तैनात रहे. उन्होंने गायनालॉजी में एमडी भी किया था. वह करीब 25 साल तक सेना में रहे. ​रिटायरमेंट के बाद भी उन्होंने कुछ अस्पतालों में एडमिनिस्ट्रेशन में काम किया है.

rhea chakraborty father photo
Source: India Today

Postmortem रिपोर्ट: रिया चक्रवर्ती के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती आर्मी में डॉक्टर रह चुके हैं. इस तरह से देखा जाए तो रिया की दोनों ही पोस्ट सही हैं. रिटायरमेंट के बाद भी उन्होंने मुंबई और कर्नाटक में अस्पतालों में कार्य किया है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash