Home Viral सच्चाई #FactCheck वीडियो में श्वेता नंदा के नशे में होने का दावा गलत,...

#FactCheck वीडियो में श्वेता नंदा के नशे में होने का दावा गलत, रिया भी नहीं हैं साथ में, फेक पोस्ट से किसी को बदनाम मत करें

ट्विटर पर श्वेता नंदा बच्चन का वीडियो पोस्ट करके उनके नशे में होने का दावा किया जा रहा है. यह भी दावा किया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती भी उनके साथ में हैं. इसके जरिए बच्चन परिवार पर निशाना साधा जा रहा है.

सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स का एंगल आने पर रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके बाद पूरे बॉलीवुड पर निशाना साधा जा रहा है. इस मामले में भाजपा सांसद रवि किशन ने बॉलीवुड में ड्रग्स के मुद्दे को उठाया था. इसके बाद सपा सांसद जया बच्चन ने भी उनको जवाब देते हुए कहा था कि जिस थाली में खाते है।, उसमें ही छेद करते हैं. इसके बाद जया बच्चन भी ट्विटर पर जमकर ट्रॉल हुई. कुछ यूजर्स ने जया की बेटी श्वेता का एक वीडियो पोस्ट करके बच्चन परिवार पर ज​मकर आरोप लगाए हैं. य​ह वीडियो तेजी से वायरल हो रही है. The News Postmortem ने इसकी सच्चाई जानने के लिए पड़ताल शुरू की.

पहले हम बताते हैं मामला क्या है. दरअसल, मानसून सत्र के पहले दिन गोरखपुर से भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा था कि बॉलीवुड ड्रग्स की गिरफ्त में है. कई लोगों को पकड़ा गया है. इस मामले में एनसीबी बहुत अच्छा काम कर रही है. इस मामले को दोषियों को जल्द से जल्द पकड़कर सजा दी जाए.

Ravi Kishan In Loksabha
Source: Google

इस पर समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद जया बच्चन ने जवाब दिया कि लोकसभा में एक सांसद ने बॉलीवुड के खिलाफ बोला है. यह शर्मनाक है. वह खुद भी इसी इंडस्ट्री से आते हैं. वह जिस थाली में खाते हैं, उसमें छेद करते हैं. यह गलत बात है. इस इंडस्ट्री को सरकार की सुरक्षा व समर्थन की जरूरत है.

Jaya Bachchan in rajyasabha
Source: Google

इसके बाद ट्विटर पर कई लोगों ने जया बच्चन के इस बयान को लेकर उन पर निशाना साधा. दीक्षा पाण्डेय @Dikshapandey22 ने 15 सितंबर को एक वीडियो ट्वीट किया. इसमें श्वेता बच्चन कुछ और लोगों के साथ दिख रही हैं. वे किसी पार्टी से बाहर आ रही है. इसके साथ में दीक्षा पांण्डेय ने ​लिखा,
इस वीडियो में साफ साफ दिख रहा है “जया बच्चन” की बेटी “सुनन्दा बच्चन” खुद नशे में है. वो इतनी बड़ी “नशेड़ी” है कि उन्हें कार तक ले जाने के लिए दो लोग लगे हैं. वीडियो में पीछे “रिया” भी दिख रही है. शायद यही कारण है की जया बच्चन आज “नशेड़ियों की वकालत” कर रही है.
बाद में उन्होंने करेक्शन किया कि जया बच्चन की बेटी का नाम सुनन्दा बच्चन नहीं बल्कि श्वेता बच्चन है. इस ट्वीट को अब तक 8200 से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं. कमेंट में कई यूजर्स ने अमिताभ बच्च की फैमिली पर निशाना साधा है.

Shweta Nanda Video Reality

पोस्ट देखने के लिए यहां और आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Shweta s @Shwetas42348606 नाम से बने अकाउंट से भी 15 सितंबर को यह वीडियो पोस्ट किया गया. इसमें लिखा है,
Now we know why Mrs. Jaya Bacchan came in support of drug addicts
You can clearly see Rhea with Shweta Bachhan here
I shared the video also in the thread
Now there is no doubt that Shweta bacchan is among those 25 celebs
मतलब अब हम जान गए हैं कि क्यों जया बच्चन ड्रग एडिक्ट्स के समर्थन में आई हैं. आप साफ तौर पर देख सकते हैं कि रिया और श्वेता बच्चन साथ में हैं. मैं यह वीडियो भी शेयर कर रही हूं. अब कोई शक नहीं है कि श्वेता बच्चन उन 25 लोगों में शामिल हैं.

Shweta nanda bachchan vidoe viral

पोस्ट देखने के लिए यहां और आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

भाजपा नेता Sandeep Rajliwal @Srajliwalbjp ने भी 15 सितंबर को इस वीडियो को ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि वीडियो में जया बच्चन की बेटी सुनन्दा बच्चन खुद नशे में दिख रही हैं. उन्होंने इतना नशा कर लिया है कि उनको कार तक ले जाने के लिए दो लोग लगे हैं. वीडियो में पीछे रिया भी दिख रही है. इसी वजह से जया बच्चन आज नशेड़ियों की वकालत कर रही हैं.

Shweta nanda video viral reality

पोस्ट देखने के लिए यहां और आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

सबसे पहले हमने इस वी​डियो को InVid टूल पर जाकर तलाशा लेकिन कोई रिजल्ट नहीं मिला. ​वीडियो पर PrimeFeed.in का लोगो लगा हुआ है. गूगल पर सर्च करने हमें PrimeFeed.in का फेसबुक पेज और यूट्यूब चैनल मिला. फेसबुक पेज पर आखिरी पोस्ट 30 नवंबर 2018 की मिली. उसके वीडियो सेक्शन में भी हमें इस तरह का कोई वीडियो नहीं मिला. इसके यूट्यूब चैनल पर ऐसा कोई वीडियो नहीं मिला. हां, इससे यह जरूर पता चला कि यह वीडियो 2018 का है.

Reality of shweta bachchan viral video

इसके बाद गूगल पर रिवर्स इमेज से श्वेता नंदा का वीडियो सर्च करने हमें Bollywood Timeline यूट्यूब चैनल पर हमें यह वीडियो मिल गया. 4 मिनअ 13 सेकंड के इस वीडियो का टाइटल Shweta Nanda HIGHLY Drunk Video Goes Viral है. 15 नवंबर 2018 को अपलोड किए गए इस वीडियो में शुरू में श्वेता नंदा की वायरल वीडियो की फुटेज हैं. इसमें हमें मंदिरा बेदी की भी दिखीं. मतलब पार्टी में मंदिरा बेदी भ मौजूद थीं.

shweta nanda video viral

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

फिर हमने गूगल पर shweta nanda and mandira bedi in a party सर्च किया तो कइ्र इमेज मिल गईं. इसमें हमें News18, Zeenews, Indianexpress और Hindustantimes की खबरों के लिंक मिले. इनमें 16 नवंबर को खबर पब्लिश हुई थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 15 नवंबर को मुंबई में सोहो हाउस की लॉन्च पार्टी हुई थी. इसमें श्वेता नंदा, करन जौहर, प्रिटी जिंटा, श्रद्धा कपूर, ​क्रिती सेनन, मीरा राजपूत, मंदिरा बेदी, जोया अख्तर, रणविजय सिंह, इशान खट्टर, राकुल प्रीत सिंह और राना दुग्गाबती जैसे सितारे शामिल हुए थे. इसमें कहीं भी रिया चक्रवर्ती का नाम नहीं मिला. फोटो देखने पर यह भी पता चला कि श्वेता बच्चन के साथ जोया अख्तर हैं.

Shweta nanda in soho party
Source: Indianexpress

इसकी और छानबीन के लिए हमने Shweta nanda video in Soho House launch Party सर्च किया. इस पर हमें Voompla @voompla का वेरीफाइड फेसबुक पेज मिला. 3 जुलाई 2019 को पेज पर इस पार्टी का वीडियो अपलोड किया गया है. इसमें दिख रहा है कि श्वेता नंदा बच्चन फोटोग्राफरों से बचते हुए कार से उतरती हैं. पार्टी से बाहर आने पर भी वह फोटोग्राफरों से बचने की कोशिश करती है. कुछ देर वह वहां पर खड़ी भी रहती है. उनके हावभाव देखकर ऐसा लगता नहीं है कि वह खूब नशे में हैं. वीडियो में उनके साथ रिया चक्रवर्ती भी नहीं दिख रही है.

Postmortem रिपोर्ट: वीडियो ट्वीट कर श्वेता नंदा बच्चन के नशे में होने का दावा गलत है. उनके साथ पार्टी में रिया चक्रवर्ती भी नहीं थी. यह मैसेज फेक है. इस तरह मैसेज पोस्ट करके किसी के परिवार को बदनाम मत करें और न ऐसा करने दें.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash