Home Viral सच्चाई Fact Check: सूटकेस में लड़की के शव को लवजिहाद से जोड़कर तनिष्क...

Fact Check: सूटकेस में लड़की के शव को लवजिहाद से जोड़कर तनिष्क पर साधा जा रहा निशाना

कुछ लोग सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर रहे हैं. जिसमें एक तनिष्क के विज्ञापन के फोटो के साथ एक लड़की की सूटकेस में लाश भी दिखाकर इसे लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है.

ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क का एक विज्ञापन इन दिनों कुछ लोगों के निशाने पर है. विरोध के बाद कम्पनी ने विज्ञापन वापस ले लिया है. वहीँ अब इसके विरोध में कुछ लोग सोशल मीडिया पर एक पोस्ट साझा कर रहे हैं. जिसमें एक तनिष्क के विज्ञापन के फोटो के साथ एक लड़की की सूटकेस में लाश भी दिखाकर इसे लव जिहाद से जोड़ा जा रहा है. पोस्ट के मुताबिक लड़की हिन्दू है और मुस्लिम घर में शादी होने के बाद उसकी हत्या कर दी गयी. पोस्ट में तनिष्क पर निशाना साधा गया है.

दरअसल देश में अब त्योहारी सीजन शुरू हो रहा है. इसी के तहत ही तनिष्क कम्पनी ने अपना एक ऐड जारी किया. जिसमें वीडियो में दिखाया गया है कि एक हिन्दू महिला की शादी मुस्लिम घर में हुई है. जब वो गर्भवती होती है तो उसके ससुराली उसकी गोदभराई की रस्म हिन्दू रीतिरिवाजों से करवाई जा रही है. कुछ कट्टरपंथी ने लोगों ने इसका विरोध शुरू कर दिया और तनिष्क कम्पनी के बहिष्कार का ऐलान तक कर दिया. जिसके बाद कम्पनी ने ऐड वापस ले लिया.

यहां तक तो ठीक था अब एक सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है. जिसमें तनिष्क के ऐड के फोटो के साथ एक महिला की लाश सूटकेस में दिखाकर ये दावा किया जा रहा है कि लड़की हिन्दू थी और उसकी शादी मुस्लिम परिवार में हुई.जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गयी. हर्ष पगधर नामक यूजर ने ये पोस्ट 13 अक्टूबर को की. जिसमें उन्होंने तनिष्क पर निशाना साधते हुए लिखा कि (हिंदी अनुवाद) तनिष्क दिखा रहा है कि हिंदू लड़की मुस्लिम घर में 100% सुरक्षित है. जबकि, असल में हिंदू लड़कियों दूसरे धर्म में शादी करके बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं.वे लव जिहाद में फंसती हैं और मारी जाती हैं.

What #tanishq is showing in its ad- Hindu girl is 100% safe in Muslim house. What actual happening – Hindu Girl gets trapped in love jihad and been killed. #BoycottTanishq #TanishqJewelry #TanishqAd

The News Postmortem ने इस तस्वीर को जब रिवर्स इमेज पर अलग-अलग कर सर्च किया तो हमें कई रिजल्ट मिले. ये तस्वीर हरियाणा के सिरसा की है. न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक पांच दिन पहले यानि  गाँव फूलकां वनमंदोरी नहर में एक सूटकेस में 25 वर्षीय युवती की लाश मिली है. डीएसपी संजय कुमार के मुताबिक अभी तक उसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है. जिसके लिए आसपपास के थाना में भी सूचना दे दी गयी है. इसलिए अभी ये हिन्दू है या मुसलमान ये कहना अभी जल्दबाजी होगा.

Postmortem रिपोर्ट: सूटकेस में लाश हरियाणा के सिरसा में मिली है. . जो दावा सोशल मीडिया पर किया जा रहा है वो पूरी तरह गलत है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash