Home Video देखें Fact Check: प्रिटी तलरेजा ही हैं दिव्या मखीजा, पति पर लगाया फर्जी...

Fact Check: प्रिटी तलरेजा ही हैं दिव्या मखीजा, पति पर लगाया फर्जी निकाह करने का आरोप, कहा- इसे धार्मिक रंग न दें

क्या मुंबई में टीवी अभिनेत्री प्रिटी तलरेजा के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है? क्या नाम बदलकर युवक ने उससे प्यार किया और बाद में उसे धोखा देकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया?

क्या मुंबई में टीवी अभिनेत्री प्रिटी तलरेजा के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है? क्या नाम बदलकर युवक ने उससे प्यार किया और बाद में उसे धोख देकर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया? आरोप यह भी है कि उसने अभिनेत्री के साथ मारपीट भी की है. इसका एक कथित वीडियो भी ट्विटर और यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है. The News Postmortem से उसके पाठक ने इसकी पड़ताल करने को कहा.

Preirty Talreja divya makhija case in hindi

पुष्पेंद्र कुलश्रेष्ठ ने 6 जनवरी को चार फोटो पोस्ट करते हुए लिखा,
हिन्दू मुस्लिम की गंदगी तो आप लोग के दिमाग में हैए मेरा अब्दुल वैसा नहीं है वो मुझे बहुत प्यार करता है प्यार का सबूत सामने है

कपिल वर्मा ने भी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा,
Before meeting Abdul vs After meeting Abdul …

मतलब अब्दुल से मिलने से पहले और मिलने के बाद
उन्होंने 6 फोटो भी पोस्ट की. इसमें एक में अभिनेत्री की पहले की फोटो और एक पिटी हुई महिला की फोटो है. साथ में एक युवक की फोटो भी है, जो एक मुस्लिम शख्स के साथ खड़ा है.

हमने सबसे पहले अभिनेत्री की फोटो की जांच की. रिवर्स इमेज से सर्च करने पर हमें क्राइम पेट्रोल सीरियल मे का कर चुकी 9 अभिनेत्रियों की लिस्ट से संबंधित खबर मिली. इसमें फोटो तो थी लेकिन प्रिटी तलरेजा का नाम नहीं है. इसमें दिया मखीजा का नाम दे रखा है. दिया मखीजा के ट्विटर पर 26 अगस्त 2016 को यह फोटो पोस्ट की गई है. दीया मखीजा ‘बनी-इश्क द कलमा’, ‘कृष्णादासी’ और ‘सुहानी सी इक लड़की में अािनय कर चुकी हैं’. इसके अलावा वह ‘साथ निभाना साथिया’, ‘एक नई पहचान’ और ‘यह जवानी ता रा री री’ में भी एक्टिंग कर चुकी हैं.

Preity Talreja Hindi Case

यहीं फोटो हमें प्रिटी तलरेजा के इंस्टाग्राम पर भी मिली. 25 अगस्त 2016 को इसे पोस्ट किया गया था.

Preity Talreja image

फोटो की और छानबीन करने के लिए हमने गूगल पर दिव्या मखीजा के बारे में खंगाला ता उनके परिवार की जानकारी मिली. स्टारसनफोल्डेड के मुताबिक, दिव्या की मां का नाम रंजना तलरेजा और भाई का नाम राज है. उनकी बेटी का नाम भक्ति है. उनके पहले पति का नाम जीतू मखीजा है.

प्रिटी तलरेजा की मां, भाई और बेटी का यहीं नाम है. प्रिटी के ट्विटर अकाउंट के कैचे वर्जन देखने पर पता चला कि दिव्य मखीजा ही प्रिटी तलरेजा हैं. कुछ दिन पहले प्रिटी तलरेजा के नाम से बने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया था, उसने काफी पहले से योजना बना ली थी. दिव्या मखीजा के नाम से बने मेरे सभी सोशल मीडिया अकाउंट्स डिलीट करवा दिए गए थे. उसमे मेरा ब्रेनवाॅश किया और कहा कि मैं अभिनेत्री के रूप में काम नहीं कर सकती. अगर मैं ऐसा करती हूं तो मुझेे भगवान सजा देगा और नर्क में डाल दिया जाएगा. बाद में यह ट्वीट डिलीट कर दिया गया था.

lreja Tweet

इसी ट्विटर अकाउंट से प्रिटी तलरेजा ने युवक पर सभी आरोप लगाए हैं. साथ ही पुलिस द्वारा एफआईआर की जानकारी भी दी है. आरोप है कि उसके पति ने उसको प्यार के नाम पर धोखा दिया है. फर्जी निकाह करके उसको शारीरिक और मानसिक तौर पर टाॅर्चर किया गया है. युवक ने मस्जिद मंे उससे निकाह किया और अब वह उसको मैरिज सर्टिफिकेट देने से इंकार कर रहा है. अभिनेत्री ने 1 जनवरी को 2 मिनट 13 सेकंड की एक वीडियो ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि सबूत दिखाने के बाद भी पुलिस शिकायत नहीं दर्ज कर रही है.

प्रिअी ने आरोप गलाया कि युवक अपना नाम अभिजीत पेटकर लिखता है लेकिन उसने खुद को मस्लिम बताता है. हालंाकि, उसके पास धर्म परिवर्तन से संबंधित कोई कागज नहीं हैं. उन्होंने 5 जनवरी को सबसे गुजारिया करते हुए ट्वीट किया है कि हिंदू-मुस्लिम के नाम पर लड़ना बंद करें. ये लोग मुस्लिम धर्म का गलत फायदा उठाना अच्छे से जानते हैं. यह एक तरफ हिंदी नाम लगाता है और दूसरी तरफ आधिकारिक नाम नहीं बदलना चाहता. वह एक ठग है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि उसने उनका इस्तेमाल पैसे और प्रसिद्धि के लिया किया है, जिससे उसके जिम को फायदा हो.

Preity Talreja case

प्रिटी के डिलीटेड ट्वीट में हमें वायरल की जा रही दूसरी फोटोज भी मिल गईं. यह ट्विटर अकाउंट 2020 में बना है.

Preity Talreja Deleted Tweets
Preity Talreja Deleted Tweets

इसके अलावा प्रिटी तलरेजा के नाम से बने ट्यूब चैनल पर भी सीसीटीवी फुटेज अपलोड की गई है. खास बात यह है कि इस पर एक ही वीडियो 1 जनवरी 2021 को अपलोड किय गया है. यह चैनल भी 29 जुलाई 2020 को बना है.

preeti talreja tv actress case

हमने आरोपी पति अभिजीत पेटकर का भी ट्विटर अकाउंट खंगाला तो अक्टूबर 2016 को बने इस अकाउंट से सभी आरोपों को खारिज किया गया है. वीडियो ट्वीट करते हुए कहा गया है कि उनके हाथ में बच्ची है. वह उसको बचा रहे थे. ट्विटर अकाउंट से पहला ट्वीट 5 जनवरी का दिख रहा है. शायद उससे पहले के ट्वीट डिलीट कर दिए गए हों.

हमने अभिजीत के नाम से बनी फेसबुक प्रोफाइल और पेज भी खंगाला तो इसमें कई पोस्ट डिलीट की जा चुकी हैं. हां, उनके कुछ पोस्ट इस्लाम की तरफ उनका झुकाव जरूर दिखाती हैं.

abhijeet petkar images

रिपोर्टः वायरल की जा रही फोटो प्रिटी तलरेजा उर्फ दिव्या मखीजा की ही हैं. उन्होंने दूसरे पति पर मारपीट करने और फर्जी निकाह करने का आरोप लगाया है लेकिन उन्होंने खुद इसे धार्मिक एंगल से जोड़ने को मना किया है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : भ्रामक

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Fact Check: क्या बीमार मां का इलाज कराने आए फौजी लक्ष्मण को पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा? जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर दो वीडियो और कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें एक में वीडियो में टाइटल Justice for...

Fact Check: इस फोटो में दिख रही बुजुर्ग महिला Akshay Kumar की मां नही हैं, जानिए कौन हैं ये

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया. वह मुंबई स्थित हीरानंदानी अस्पताल...

Recent Comments

vibhash