Home Political सच Fact Check: गंगानगर में Congress सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने...

Fact Check: गंगानगर में Congress सरकार के खिलाफ प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए BJP नेता को किसानों ने पीटा

फोटो काफी वायरल हो रही है. इसमें एक शख्स पुलिस के साथ जा रहा है. उसके साथ मारपीट की गई है. दावा किया गया है कि भाजपा नेता कृषि बिल का फायदा समझाने के लिए गांव में गए थे, जहां गांववालों ने उनके साथ मारपीट की.

अगले साल 2022 में उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात और उत्तराचांड समेत कुछ राज्यों में चुनाव होने हैं. राजनीतिक दल पूरी तरह तैयार हो चके हैं. किसान अब भी आंदोलन में डटे हुए हैं. इसको लेकर भाजपा (BJP) के खिलाफ रोष भी देखा जा रहा है. ऐसे में एक फोटो काफी वायरल हो रही है. इसमें एक शख्स पुलिस के साथ जा रहा है. उसके साथ मारपीट की गई है. दावा किया गया है कि भाजपा (BJP) नेता कृषि बिल का फायदा समझाने के लिए गांव में गए थे, जहां गांववालों ने उनके साथ मारपीट की.

@maryada_maurya ने फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है,
भाजपा नेता कृषि बिल के फ़ायदे समझाने गांव में गए थे?
गांव वालों ने उल्टा समझा कर भेज दिया.
मैं इसकी घोर निंदा करती हूं…

@ChetanMauryaINC ने भी इस फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा,
भाजपा नेता कृषि बिल के फ़ायदे समझाने गांव में गए थे?
गांव वालों ने उल्टा समझा कर भेज दिया.
मैं इसकी घोर निंदा करता हूं…

@MumtazAICC और @YuvaEkta1013 समेत कई यूजर्स ने इस फोटो को पोस्अ करते हुए एक जैसा मैसेज लिखा.

kailash meghwal mla beaten video

@Mukesh_rlp2 ने इस तरह की दूसरी फोटो ट्वीट करते हुए लिखा,
बीजेपी नेता कैलाश श्रीगंगानगर से अपनी सर्विस करवाकर जाते हुए..

The News Postmortem ने इसकी पड़ताल के लिए गूगल पर रिवर्स इमेज की मदद से तलाश शुरू की. हमें newsbharati की खबर का लिंक मिला. 31 जुलाई 2021 को छपी खबर के मुताबिक, मामला राजस्थान के श्री गंगानगर का है. फोटो में दिख रहे शख्स का नाम कैलाश मेघवाल है. वह भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रमुख हैं. वह सिचाई और महंगाई के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए थे लेकिन लोगों ने उन पर हमला बोल दिया. हमलावरों ने उनके कपड़े तक फाड़ दिए थे. बताया जा रहा है कि राजस्थान सरकार के खिलाफ भाजपा ने एक प्रदर्शन का आह्वान किया था. प्रदर्शन गंगानगर में डीएम आॅफिस के पास में होना था. वहां पर संयुक्त किसान मोर्चा ने इसका विरोध कर दिया. भाजपा नेता के आन पर प्रदर्शनकारी किसान भड़क गए और उन्होंने कैलाया मेघवाल पर हमला कर दिया. हमलावरों ने उनके कपड़े तक फाड़ डाले.

मेघ अपडेट ट्विटर अकाउंट से इसक वीडियो भी ट्वीट किया गया है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया ने इसे कांग्रेस की साजिश बताते हुए ट्वीट किया था,
लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है आज BJP Rajasthan के अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के साथ श्री गंगानगर में हुई घटना दुर्भाग्यपूर्ण एवं निंदनीय है. इस तरीके की घटनाएं घटित होना राज्य की कांग्रेस की मौन साजिश की ओर इशारा करती है.

kailash meghwal mla beaten video

आज तक के मुताबिक, कैलाश मेघवाल के साथ हुई मारपीट के मामले में 30 हमलावरों पर केस दर्ज किया गया है. भाजपा कार्यकर्ता सिचाई के लिए पानी और महंगाई को लेकर गलतोत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. पास में ही किसान बिल के विरोध में भी प्रदर्शन हो रहा था. प्रदर्शनकारी किसानों ने ही भाजपा नेता पर हमला किया था.

Postmortem रिपोर्ट: राजस्थान के गंगानगर में भाजपा नेता कैलाश मेघवाल पर प्रदर्शनकारी किसानों ने हमला कर दिया था. कैलाश मेघवाल वहां पर सिचाई के लिए पानी और महंगाई को लेकर चल रहे प्रदर्शन में हिस्सा लेने गए थे न कि किसानों को कृषि बिल के फायदे बताने.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : भ्रामक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Fact-Check: क्या अम्बानी परिवार ने अयोध्या में राममंदिर के लिए सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की घोषणा की है?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर एक दावा वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि अंबानी परिवार ने अयोध्या धाम...

Fact-Check:”आई सपा तो मन्दिर का निर्माण रूकेगा” क्या सपा ने बनाया है यह वीडियो?

Fact-Check (द न्यूज पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है, "आएगी सपा...

Fact-Check: क्या सपा के वरिष्ठ नेता कमाल अख्तर पर विवादास्पद बयान के बाद यूपी पुलिस ने लाठीचार्ज किया? जानिए वायरल सच

Fact-Check( द न्यूज पोस्टमार्टम ): सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता...

Fact-Check: क्या एसपीजी ने राजीव गांधी की सुरक्षा की आड़ में एक भिखारी को गोलियों से भून दिया था?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की अध्यक्षता में एक घटना का एसोसिएटेड प्रेस (एपी) फुटेज, जो राजघाट का है,...

Recent Comments

vibhash