Home Viral सच्चाई Fact Check: क्या सपना चौधरी ने सफूरा जरगर को लेकर कही यह...

Fact Check: क्या सपना चौधरी ने सफूरा जरगर को लेकर कही यह बात

सपना चौधरी कैमरे के सामने से तो गायब हैं लेकिन सुर्खियों से नहीं. उनके नाम से बने ट्विटर अकाउंट से कुछ ट्वीट काफी वायरल हो रहे हैं.

लाखों युवा दिलों की धड़कन सपना चौधरी की शादी की खबर सुनते ही कई लोगों के दिल टूट गए. इतना ही नहीं उनका बेटा होने की खबर सामने आते ही लोग अचंभित रह गए. उनके पति वीर साहू ने फेसबुक लाइव आकर इस बारे में जानकारी दी थी. बाद में एक और राज खुला कि बलिया में सपना चौधरी और वीर साहू की शादी हुई थी. बाद में उन्होंने कोर्ट में भी विवाह किया था. फिलहाल सपना कैमरे के सामने से तो गायब हैं लेकिन सुर्खियों से नहीं. उनके नाम से बने ट्विटर अकाउंट से कुछ ट्वीट काफी वायरल हो रहे हैं.

Sapna Choudhary @iSapnachoudhary अकाउंट से 16 अक्टूबर को ट्वीट किया गया,
कुछ असभ्य लोग कहते हैं कि आप बिना शादी कीये मां कैसे बन गईं. तो मैं स्पष्ट कर देती हूं कि हमारी शादी हो चुकी है, लेकिन ये जरूरी नहीं की शादी की चर्चा मीडिया में हो, और हमारे संस्कार #सफूरा_जरगर जैसे नहीं है. पहले खुद के घर को संभालो #पंचरपुत्रों.
इस ट्वीट को 2600 से ज्यादा लोग रिट्वीट कर चुके हैं. कमेंट में लोगों ने सपना चौधरी को संबोधित करते हुए उनके समर्थन की बात की है.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इसके अलावा इसी अकाउंट से मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी निशाना साधा गया. 18 अक्टूबर का ​ट्वीट किया गया,
कमलनाथ की नजर में महिला “आइटम” होती है बड़े ही शर्म की बात है थू.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

सितंबर 2020 में बने इस अकाउंट से बच्चे के साथ सपना चौधरी की फोटो भी ट्वीट की गई हैं. अकाउंट की प्रोफाइल में लिखा है,
Welcome To Official Twitter Account Sapna Choudhary. Actress, Singer.

सपना चौधरी के नाम से बना यह ट्विटर अकाउंट वेरीफाइड नहीं है. The News Postmortem को यह बात अजीब लगी. साथ ही सपना चौधरी द्वारा इस तरह से कटाक्ष करना भी संदेहास्पद लगा. हमने उनका आधिकारीक फेसबुक पेज चेक किया तो उस पर ऐसी कोई बयान नहीं मिला. 29 सितंबर के बाद उस पर कोई पोस्ट नहीं मिली. इतना ही नहीं मां बनने के बाद सपना का कोई भी बयान अभी मीडिया के सामने नहीं आया है.

ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की बच्चे के साथ वाली फोटो हमें एक फेसबुक पेजबुक पर मिल गईं. Sapna Chaudhary Lovers के नाम से बने फेसबुक पेज पर एक फोटो 24 अप्रैल और दूसरी 14 जून को पोस्ट हुई थी.

Hlw frnds meet the new member of myhh family

Posted by Sapna Chaudhary Lovers on Saturday, June 13, 2020

Sapna Choudhary Fan नाम से बने फेसबुक पेज पर भी हमें एक फोटो मिली. बच्चे के साथ वाली यह फोटो 20 फरवरी 2018 को पोस्ट की गई थी मतलब करीब ढाई साल से भी ज्यादा पुरानी.

दूसरी फोटो हमें Sapna Choudhary Fans Club पेज पर मिल गई. यह 4 नवंबर 2019 को पोस्ट की गई थी मतलब सपना व वीर साहू के बलिया जाने से पहले. क्योंकि सपना और वीर साहू दिसंबर में बलिया गए थे. वहां उन्होंने ‘द वैदिक प्रभात फाउंडेशन’ के कार्यालय में विवाह किया था.

sapna chaudhary image with baby

ट्विटर हैंडल की और जानकारी के लिए हमने सपना चौधरी से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन फिलहाल न तो फोन उठा और न ही मैसेज का कोई जवाब आया.

Postmortem रिपोर्ट: फिलहाल हमारी पड़ताल में तो सपना चौधरी के नाम से बना यह ट्विटर अकाउंट फर्जी निकला. सपना चौधरी का बयान मिलने के बाद खबर को अपडेट कर दिया जाएगा.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash