Home Political सच #FactCheck क्या हलकट जवानी पर डांस कर रहे हैं संजय राउत, जानिए...

#FactCheck क्या हलकट जवानी पर डांस कर रहे हैं संजय राउत, जानिए क्या है सच

ट्विटर पर 20 सेकंड का ए​क वीडियो वायरल हो रहा है. दावा किया जा रहा है कि इसमें शिवसेना नेता संजय राउत हलकट जवानी पर डांस कर रहे हैं.

कंगना रनौत को ‘हरामखोर’ मतलब ‘नॉटी’ कहने के बाद शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत भी लोगों के निशाने पर हैं. इस समय लोग उन पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं. ट्विटर पर 20 सेकंड का एक वीडियो पोस्ट कर इसे संजय राउत का बताया जा रहा है.

Satish Rathod @Satishrathod100 ने 10 सितंबर को यह वीडियो पोस्ट किया है. इसमें नीली शर्ट में एक शख्स करीना कपूर के हालकट जवानी पर डांस कर रहा है. उसके साथ कुछ और लोग भी डांस कर रहे हैं. दावा कया जा रहा है कि वीडियो में दिख रहा शख्स संजय राउत हैं. पोस्ट में मैसेज लिखा है,
Can you recognise a person with blue shirt
Street dancer in 2007
मतलब क्या आप नीली शर्ट वाले व्यक्ति को पहचन पा रहे हैं
2007 का स्ट्रीट डांसर

पोस्ट देखने के लिए यहां और आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Nilotpal Mrinal @nilotpalm3 ने भी 11 सितंबर को यह वीडियो पोस्ट किया और लिखा,
बेशर्मी और बेईमानी की इन्तिहा तो देखिये जरा…
ये naughty आदमी जो 2007 में जुलूसों में इसतरह नाचता था.
कुछ और ट्विटर यूजर्स ने इसी वीडियो को पोस्ट करके संजय राउत पर निशाना साधा है.

sanjay raut funnny dance video

पोस्ट देखने के लिए यहां और आकाईव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

The News Postmortem के सामने जब यह पोस्ट आई तो हमने इसकी पड़ताल शुरू की. InVid टूल से हमने वीडियो की पड़ताल की लेकिन हमे कोई सफलता नहीं मिली. गूगल पर ‘संजय राउत का डांस’ सर्च करने पर हमें यूट्यूब का लिंक मिला. Gopal bikkad नाम के यूट्यूब चैनल पर 23 नवंबर 2019 को 23 सेकंड का यह वीडियो अपलोड किया गया है. हां, इसमें बैकग्राउंड में हलकट जवानी नहीं बल्कि मराठी गाना बज रहा है. मतलब यह वीडियो हाल—फिलहाल का तो नहीं है.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

यूट्यूब पर sanjay raut tik tok videos dance सर्च करने पर हमें Saam Marathi TV News का एक लिंंक मिला. 6 दिसंबर 2019 को अपलोड किए गए इस वीडियो में बताया गया कि वीडियो में दिख रहा संजय राउत नहीं है बल्कि लक्ष्मण भादर्गे हैं.

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Altnews के मुताबिक, लक्ष्मण भादर्गे प्रभानी में तैनात हैं. वीडियो में यह बता रहे हैं कि उनके दोस्त की बेटी शिरूर में थी. वहां सब लोग शादी में नाच रहे थे. लोगों के कहने पर उन्होंने भी 5 मिनट डांस कर लिया था. शादी के बाद वह वापस प्रभानी आ गए थे. दो दिन बाद उनको पता चला कि उनका वीडियो वायरल हो गया है.

Postmortem रिपोर्ट: वायरल वीडियो शिवसेना प्रवक्ता एवं सामना के संपादक संजय राउत की नहीं है. बल्कि पुलिसकर्मी लक्ष्मण भादर्गे की है. पोस्ट में किया जा रहा दावा गलत है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Fact Check: क्या बीमार मां का इलाज कराने आए फौजी लक्ष्मण को पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा? जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर दो वीडियो और कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें एक में वीडियो में टाइटल Justice for...

Fact Check: इस फोटो में दिख रही बुजुर्ग महिला Akshay Kumar की मां नही हैं, जानिए कौन हैं ये

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया. वह मुंबई स्थित हीरानंदानी अस्पताल...

Recent Comments

vibhash