Home Political सच Fact Check: क्या यह राहुल गांधी की पत्नी हैं, क्या इनके एक...

Fact Check: क्या यह राहुल गांधी की पत्नी हैं, क्या इनके एक बेटे व एक बेटी हैं, जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें राहुल गांधी एक युवती के साथ दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी ने इस युवती से शादी कर ली है. उनके एक बेटा और एक बेटी भी हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इस समय देश में नहीं हैं. वह 27 दिसंबर को इटली चले गए थे. माना जा रहा है कि जल्द ही वह वापस आने वाले हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक फोटो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें राहुल गांधी एक युवती के साथ दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि राहुल गांधी ने इस युवती से शादी कर ली है. उनके एक बेटा और एक बेटी भी हैं.

अर्नब गोस्वामी के नाम से बने ट्विटर अकाउंट से 8 जनवरी को यह फोटो ट्वीट करते हुए लिखा गया,
My sources reveal that Rahul Gandhi is married to this lady! They both have a son named Niyak & daughter Mainak! Now very soon the PIDIs will chant “Hamare agle nayak Niyak Gandhi hoga”

मतलब मेरे सूत्रों से पता चला है कि राहुल गांधी ने इस युवती से शादी कर ली है. उनके एक बेटा नियाक और बेटी मैनक हैं. जल्द ही उनको हमारे अगले नायक के तौर पर बुलाया जाएगा.

कुछ इसी तरह की पोस्ट महेश विक्रम हेगड़े के ट्विटर अकाउंट से भी की गई है. इसके अलावा फेसबुक पर भी कई यूजर्स ने इसी तरह के मैसेज के साथ इस फोटो को शेयर किया है. जीवन राउत, रविंद्र गोकरम और भाजपा राजस्थान ने इस फोटो को पोस्ट किया है.

Rahul Gandhi Marriage Viral Image

The News Postmortem ने इस फोटो को रिवर्स इमेज की सहायता से गूगल पर तलाश तो पता चला कि यह पहले भी कई बार वायरल हो चुकी है. 23 अप्रैल 2019 को Alt News में छपी खबर के मुताबिक, पिछले साल भी यह काफी वायरल हुई थी. उस समस दावा किया गया था कि विकीलीक्स ने खुलासा किया है कि राहुल शादीशुदा हैं. उनके दो बच्चे लंदन में रहते हैं. 14 साल के बेटे का नाम नियाक और 10 साल की बेटी का नाम मैनक है. खुद को अविवाहित बताकर राहुल गांधी देश का गुमराह कर रहे हैं.

18 जनवरी 2019 को Mirchi 9 पर छपी खबर के मुताबिक, साल की शुरुआत में भी राहुल गांधी की यह फोटो वायरल हुई थी. उस समय दावा किया गया था कि युवती एक पाॅर्न स्टार है.

Rahul Gandhi Marriage Latest NEws

Free Press Journal के अनुसार, युवती एक स्पेनिश अभिनेत्री है. उनका नाम नैथालिया रैमोस है. 22 सितंबर 2017 को छपी खबर के मुताबिक, राहुल गांधी दो हफ्ते के दौरे पर एूएसए गए थे. इस बीच वह स्पेनिश स्टार नैथालिया से भी मिले थे. नैथालिया ने इस मुलाकात की फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर भी शेयर की थी. उनके पास यूएस की नागरिकता है और उन्होंने 2007 में आई मूवी ब्रैट्ज में यासमीन का किरदार निभाया था. इसके अलावा उन्होंने 2011 में निकलोडियन टीवी सीरीज हाउस आॅफ अनुबिस में नीना मार्टिन का रोल किया था.

Postmortem रिपोर्टः वायरल फोटो में दिख रही युवती स्पेनिश स्टार नैथालिया हैं. राहुल गांधी की शादी करने की बात अफवाह है. विकीलीक्स वाले दावे भी खोखले साबित हुए थे. साथ ही नैथालिया पाॅर्न स्टार नहीं हैं.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Fact Check: क्या बीमार मां का इलाज कराने आए फौजी लक्ष्मण को पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा? जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर दो वीडियो और कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें एक में वीडियो में टाइटल Justice for...

Fact Check: इस फोटो में दिख रही बुजुर्ग महिला Akshay Kumar की मां नही हैं, जानिए कौन हैं ये

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया. वह मुंबई स्थित हीरानंदानी अस्पताल...

Recent Comments

vibhash