Home Viral सच्चाई Fact Check: पुलिस ने मुस्लिम युवक पर रेप का नहीं बल्कि लाॅकडाउन...

Fact Check: पुलिस ने मुस्लिम युवक पर रेप का नहीं बल्कि लाॅकडाउन के उल्लंघन का मामला किया है दर्ज

आजकल ट्विटर और व्हाट्सऐप पर 30 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कुछ युवक मोबाइल रिचार्ज की दुकान में घुसकर एक युवक को पीट रहे हैं. पिटने वाला युवक पूरी तरह से नग्न दिख रहा है.

सोशल मीडिया पर नफरत फैलाने वाली पोस्ट बड़ी तेजी से वायरल होती हैं. खासतौर से चुनाव से पहले ऐसी अफवाहों की बाढ़ आ जाती है. आजकल ट्विटर और व्हाट्सऐप पर 30 सेकंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें कुछ युवक मोबाइल रिचार्ज की दुकान में घुसकर एक युवक को पीट रहे हैं. पिटने वाला युवक पूरी तरह से नग्न दिख रहा है.

व्हाट्सऐप पर वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि बंद शटर से बच्ची के रोने की आवाज सुनकर लोगांे ने पुलिस को बुलाकर शटर खोला. अंदर सुएब नाम का युवक 11 साल की बच्ची से रेप कर रहा था. घटना जबलपुर की है. साथ में लिखा है कि हिंदूू लड़कियांे का न तो मुस्लिमों की दुकानों पर रिचार्ज कूपन लेने भेजें और न ही रिचार्ज करवाने के लिए लड़कियां जाएं. ये लोग उनके नंबर नोट करके अपने लोगांे को बांट देते हं.ै फिर फोन करके फुसलाते हैं और रेप करते हैं.

Jabalpur Viral Video of Muslim Yuvak Beaten

ट्विटर पर कल्पना दुबे राष्ट्रवादी टीएएफ के नाम से बने अकाउंट से भी 17 मई को यह वीडियो ट्वीट किय गया है. साथ में लिखा है कि मुस्लिमों के यहां मोबाइल रिचार्ज कराने से पहले सोच लें. एक बहन तो बच गई पर सावधानी हटी, दुर्घटना घटी.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

The News Postmortem ने इस पोस्ट की पड़ताल के लिए गूगल पर छानबीन की. 21 मई को जी न्यूज में छपी खबर के मुताबिक, मामला जबलपुर के गोहलपुर थाना क्षेत्र का है. लाॅकडाउन की वजह से पूरा बाजार बंद है. ऐसे में हिंदू संगठन के कुछ लोगों को मोबाइल शाॅप की दुकान में कुछ गड़बड़ मिली. दुकान का शटर बंद था. शटर खुलने पर उन्होंने देखा कि युवक और युवती आपत्तिजनक हालत में थे. इसके बाद लोगों ने युवकी पिटाई कर दी.

jabalpur viral video hindi news

नवभारत टाइम्स में छपी खबर के अनुसार, लोगों ने युवक को नग्न ही दुकान के बाहर निकालकर पीटा. मौके पर पहुंची पुलिस युवक और युवती को थाने ले आई. गोहलपुर थाना इंचार्ज आरके गौतम का कहना है कि युवक पर धारा 188 और आपदा प्रबंधन समेत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है. वहीं, युवती ने कहा है कि वह मोबाइल रिचार्ज कराने दुकान पर गई थी. उसने पुलिस को कोई शिकायत नहीं दी है. उसने अपने और युवक पर लगे आरोपों को भी खारिज किया है.

jabalpur viral video hindi news

Postmortem रिपोर्टः वायरल वीडियो जबलपुर का है. युवक पर रेप का कोई भी आरोप नहीं लगा है. युवती अपनी मर्जी से दुकान पर गई थी और उसने कोई भी शिकायत नहीं दी है. पुलिस ने भी युवक पर लाॅकडाउन उल्लंघन का मामला दर्ज किया है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Fact Check: क्या बीमार मां का इलाज कराने आए फौजी लक्ष्मण को पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा? जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर दो वीडियो और कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें एक में वीडियो में टाइटल Justice for...

Fact Check: इस फोटो में दिख रही बुजुर्ग महिला Akshay Kumar की मां नही हैं, जानिए कौन हैं ये

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया. वह मुंबई स्थित हीरानंदानी अस्पताल...

Recent Comments

vibhash