Home Viral सच्चाई Fact Check: पाकिस्तान के भोंग शहर में मुस्लिमों ने मंदिर पर किया...

Fact Check: पाकिस्तान के भोंग शहर में मुस्लिमों ने मंदिर पर किया हमला, मूर्तियों को तोड़ा, अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं

क्या पाकिस्तान में एक और मंदिर पर हमला हुआ है? सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें कुछ मुस्लिम मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान के रहीमयार खान पंजाब के भोंग सिटी में मंदिर पर हमला हुआ है. इस मामले में स्थानीय पुलिस निष्क्रिय रही है.

क्या पाकिस्तान में एक और मंदिर पर हमला हुआ है? सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. इसमें कुछ मुस्लिम मंदिर में तोड़फोड़ करते हुए दिख रहे हैं. दावा किया जा रहा है कि पाकिस्तान के रहीमयार खान पंजाब के भोंग सिटी में मंदिर पर हमला हुआ है. इस मामले में स्थानीय पुलिस निष्क्रिय रही है. इस वजह से क्षेत्र में काफी तनाव है.

hindu temple destroyed in pakistan

डॉ. रमेश वांकवानी ने 1.58 मिनट का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि रहीमयार खान पंजाब के भोंग सिटी में हिंदू मंदिर पर हमला हुआ है. कल से स्थिति तनावपूर्ण है. स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता काफी शर्मनाक है. अनुरोध है कि चीफ जस्टिस इस मामले में कार्रवाई करें. इनके बायो में लिखा है कि वह पाकिस्तान हिंदू काउंसिल के पैट्रान इन चीफ हैं.

@ssingapuri ने भी इस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि रहीमयार खान पंजाब के भोंग सिटी में हिंदू मंदिर पर हमला किया है. बहुत ही शर्मनाक है यह.

अनीस फारुकी ने भी वीडियो ट्वीट करते हुए स्थानीय पुलिस की निष्क्रियता पर सवाल उठाए.

The News Postmortem ने इसकी पड़ताल के लिए गूगल पर सर्च किया तो हमें हिंदुस्तान की खबर का लिं​क मिला. 5 अगस्त 2021 को छपी खबर के मुताबिक, मामला पंजाब प्रांत का है. मुस्लिमों ने मंदिर पर हमला बोलकर मूर्तियों को तोड़ दिया. पुलिस चुपचाप खड़े होकर यह सब देखती रही. बाद में पाकिस्तानी रेंजर्स को बुलाना पड़ा. घटना बुधवार की है. रहीम यार खान जिला लाहौर से करीब 600 किलोमीटर दूर है. पुलिस का कहना है कि एक मदरसे का कथित तौर पर अपमान करने का आरोप लगाते हुए भीड़ ने हमला किया था. इस मामले में पाकिस्तानी तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के सांसद डॉ. रमेश वंकवानी ने कई वीडियो को ट्वीट करते हुए पुलिस की लापरवाही को शर्मनाक बताया है. करीब 100 हिंदू परिवार इस इलाके में रहते हैं. इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

dawn के अनुसार, भीड़ ने मंदिर पर हमला करने के बाद सुक्कुर—मुल्तान मोटरवे पर जाम लगा दिया था. इसके पीछे 9 साल के हिंदू लड़के की जमानत को बताया गया. आरोप है कि उसने लोकल मदरसे में यूरिन की थी. 24 जुलाई को लड़के के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया था. हिंदु बुजुर्गों ने इस मामले में माफी भी मांगी थी और कहा था कि लड़का मानसिक रूप से कमजोर है. कोर्ट ने उसकी जमानत दे दी थी. बुधवार को इसके खिलाफ प्रदर्शन किया गया था. ​जिला पुलिस प्रवक्ता अहमद नवाज चीमा का कहना है कि घटना वाले क्षेत्र में रेंजर्स को तैनात कर दिया गया है. स्थिति काबू में है.

hindu temples destroyed in pakistan

Postmortem रिपोर्ट: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के भोंग शहर में भीड़ ने मंदिर पर हमला करते हुए उसमें तोड़फोड़ की थी. पुलिस उस समय मूकदर्याक बनी रही थी. बाद में रेंजर्स ने कमान संभाली थी और स्थिति को काबू में किया था. घटना 4 अगस्त 2021 की है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Fact-Check: क्या अम्बानी परिवार ने अयोध्या में राममंदिर के लिए सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की घोषणा की है?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर एक दावा वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि अंबानी परिवार ने अयोध्या धाम...

Fact-Check:”आई सपा तो मन्दिर का निर्माण रूकेगा” क्या सपा ने बनाया है यह वीडियो?

Fact-Check (द न्यूज पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है, "आएगी सपा...

Fact-Check: क्या सपा के वरिष्ठ नेता कमाल अख्तर पर विवादास्पद बयान के बाद यूपी पुलिस ने लाठीचार्ज किया? जानिए वायरल सच

Fact-Check( द न्यूज पोस्टमार्टम ): सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता...

Fact-Check: क्या एसपीजी ने राजीव गांधी की सुरक्षा की आड़ में एक भिखारी को गोलियों से भून दिया था?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की अध्यक्षता में एक घटना का एसोसिएटेड प्रेस (एपी) फुटेज, जो राजघाट का है,...

Recent Comments

vibhash