Home Political सच Fact Check: राजस्थान के डूंगरपुर में भाजपा और कांग्रेस ने गठजोड़ करके...

Fact Check: राजस्थान के डूंगरपुर में भाजपा और कांग्रेस ने गठजोड़ करके जीता चुनाव

क्या भाजपा और कांग्रेस एक साथ हैं? क्या अभी राजस्थान में दोनों दलों ने साथ में है? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है. इसको लेकर ट्विटर पर 11 दिसंबर को '#BJPकोंग्रेस_एक_है' ट्रेंड हुआ.

क्या भाजपा और कांग्रेस एक साथ हैं? क्या अभी राजस्थान में दोनों दलों ने साथ में है? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सोशल मीडिया पर ऐसा दावा किया जा रहा है. इसको लेकर ट्विटर पर 11 दिसंबर को ‘#BJPकोंग्रेसएकहै’ ट्रेंड हुआ. कई यूज़र्स ने इसको लेकर सवाल भी खड़े किये. The News Postmortem ने भी इसकी पड़ताल की.

BJP and Congress Gathbandhan win election in rajasthan dungarpur

Deendayal Piploda @DeendayalPiplo1 ने 10 दिसंबर को First इंडिया न्यूज़ India News Rajasthan का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा,
Shame on you @BJP4Rajasthan @INCRajasthan
स्क्रीनशॉट में लिखा है, डूंगरपुर में निर्दलीय सूर्या देवी बनी जिला प्रमुख, कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन से बनीं सूर्या देवी।

आदिवासी बाबू लाल ननोमा @rCY0mfYYc16LSAg ने भी 11 दिसंबर को ट्वीट करते हुए लिखा,
Congress wants to be a part of NDA??
Does this Hashtag #BJPकोंग्रेसएकहै means this
साथ में उन्होंने भाजपा की वसुंधरा राजे और कांग्रेस के अशोक गहलोत की फोटो लगाई है.

Rajasthan Dungarpur Election News

हमने जब गूगल पर ‘डूंगरपुर में निर्दलीय सूर्या देवी बनी जिला प्रमुख, कांग्रेस और बीजेपी के गठबंधन से बनीं सूर्या देवी’ कीवर्ड से तलाश शुरू की तो कई ख़बरों के लिंक सामने आए. Zee News के मुताबिक, भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) को हराने के लिए भाजपा और कांग्रेस ने यह खेल खेला है. दरअसल, यह राजनीति राजस्थान के डूंगरपुर जिले में जिला प्रमुख के चुनाव के लिए हुई है. BTP के समर्थन से 13 निर्दलीय चुनाव जीते हैं. अब जिला परिषद की 27 सीटों में से 6 कांग्रेस और 8 भाजपा के खाते में गई हैं. बीटीपी को रोकने के लिए भाजपा और कांग्रेस एक हो गए. भाजपा ने सूर्या अहारी नामांकन निर्दलीय के तौर पर भराया जबकि कांग्रेस ने उम्मीदवार उतारा ही नहीं. वोटिंग में सूर्या अहारी को भाजपा के 8 और कांग्रेस के 6 वोट मिले. इससे उन्होंने बीटीपी के हाथ से जिला प्रमुख की कुर्सी छीन ली.

Rajasthan Dungarpur Hindi News

दैनिक जागरण के अनुसार, उदयपुर जोन डूंगरपुर जिला आदिवासी बहुल क्षेत्र है. जिला प्रमुख के चुनाव में भाजपा और कांग्रेस ने हाथ मिलाकर बीटीपी को हराया है. कांग्रेस की मदद से भाजपा समर्थक सूर्यादेवी जिला प्रमुख निर्वाचित बन गईं.

Postmortem रिपोर्ट: राजस्थान के डूंगरपुर में राजनीति का यह खेल देखने को मिला है. यहाँ भाजपा और कांग्रेस ने हाथ मिलकर भारतीय ट्राइबल पार्टी को हरा दिया.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : सच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Fact Check: क्या बीमार मां का इलाज कराने आए फौजी लक्ष्मण को पुलिसवालों ने बुरी तरह पीटा? जानिए क्या है सच

सोशल मीडिया पर दो वीडियो और कुछ फोटो तेजी से वायरल हो रहे हैं. इसमें एक में वीडियो में टाइटल Justice for...

Fact Check: इस फोटो में दिख रही बुजुर्ग महिला Akshay Kumar की मां नही हैं, जानिए कौन हैं ये

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की मां अरुणा भाटिया का 8 सितंबर की सुबह निधन हो गया. वह मुंबई स्थित हीरानंदानी अस्पताल...

Recent Comments

vibhash