Home Political सच Fact Check: क्या शरद पवार ने लिखी है अर्नब ​की गिरफ्तारी की...

Fact Check: क्या शरद पवार ने लिखी है अर्नब ​की गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट, जानिए इन फोटो का पूरा सच

दावा किया जा रहा है कि अर्नब की गिरफ्तारी से पहले अक्षिता और अदन्या शरद पवार से मिली थीं, जिसके बाद यह गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट लिखी गई. शरद पवार के साथ दोनों मां—बेटी की गई फोटो भी पोस्ट की जा रही हैं.

रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वमी की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र सरकार, एनसीपी के मुखिया शरद पवार और अक्षरा नाइक व अदन्या नाइक लोगों के निशाने पर हैं. सोशल मीडिया पर यूजर्स अन्वय नाइक की पत्नी और बेटी को लेकर आपत्तिजनक कमेंट कर रहे हैं. साथ ही यह आरोप मढ़ रहे हैं कि अर्नब की गिरफ्तारी के पीछे एनसीपी प्रमुख शरद पवार का हाथ है. दावा किया जा रहा है कि अर्नब की गिरफ्तारी से पहले अक्षिता और अदन्या शरद पवार से मिली थीं, जिसके बाद यह गिरफ्तारी की स्क्रिप्ट लिखी गई. शरद पवार के साथ दोनों मां—बेटी की गई फोटो भी पोस्ट की जा रही हैं. The News Postmortem ने इन फोटो की पड़ताल की तो कुछ और सच्चाई सामने आई.

सबसे पहले हम आपको मामला बताते हैं. मुंबई पुलिस ने 4 नवंबर को अर्नब गोस्वामी को उनके घर से गिरफ्तार किया था. इस दौरान अर्नब ने पुलिस पर बेटे को पीटने का आरोप लगया था लेकिन वीडियो सामने आने के बाद पता चला कि पुलिस ने अर्नब से साथ में चलने के लिए काफी गुजारिश की थी लेकिन वह नहीं जा रहे थे. उनको दो साल पुराने आत्महत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया है. 2018 में कॉनकॉर्ड डिजाइन्स प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर अन्वय नाईक और उनकी मां कुमुद नाइक ने सुसाइड कर लिया था. इसमें एक सुसाइड नोट भी सामने आया था, जिसमें अर्नब गोस्वामी पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. आरोप था कि अर्नब, फिरोज और नितिश सारदा पर बकाया भुगतान नहीं करने का आरोप लगा था. करीब 83 लाख रुपये का बकाया रिपब्लिक टीवी पर बताया गया था. राज्य में सरकार बदलने के बाद यह मामला फिर से उठा और केस सीआई को सौंप दिया गया था.

अब इस मामले में अन्वय नाईक की पत्नी और बेटी की शरद पवार के साथ फोटो वायरल हो रही हैं. आनंद @anandagarwal554 ने 5 नवंबर को दो फोटो को ट्वीट करते हुए लिखा,
1- 2 नवंबर को नाईक का परिवार शरद पवार से मिला।
2- 4 नवंबर को नाईक परिवार ने अर्णव पर आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
शरद पवार ने अपना खेल खेल दिया डील कितने में हुई नहीं पता।

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इसी तरह Straight Talk @sttalkindia ने भी 6 नवंबर को फोटो ट्वीट की. उन्होंने लिखा,
The Naik Family in deep mourning on the passing away of the Patriarch who committed Slsuicide leaving a note blaming #3 people incl #ArnabGoswami.
Case was reopened at #SharadPawar insistence & Arnab was arrested.
NCP= Natiinal Corrupt Party #IndiaWithArnab
मतलब नाइक परिवार काफी सदमे में हैं. सुसाइड नोट में अर्नब गोस्वामी समेत तीन लोगों के नाम हैं. शरद पवार के हस्तक्षेप से केस दोबारा खोला गया है, जिसके बाद अर्नब को गिरफ्तर किया गया है.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

Trishna Das Kumar @TDasKumar ने भी फोटो पोस्ट करते हुए लिखा,
What a strange coincidence!
Ms.Akshita Naik,wife of Anvay Naik,suddenly appeared in front of the media & was speaking out against Arnab Goswami.
The answer is how it all started suddenly is hidden behind this photo which is taken two days before arresting #ArnabGoswami
मतलब
क्या अजब संयोग हैं. अनवय नाइक की पत्नी अक्षिता अचानक मीडिया के सामने आई और अर्नब के खिलाफ बोलीं. इसका जवाब इस फोटो में छुपा है, जो अर्नब गोस्वामी की गिरफ्तरी से दो दिन पहले ली गई है.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

अक्षिता और अदन्या के साथ शरद पवार की फोटो को हमने रिवर्स इमेज से सर्च किया. काफी तलाशने के बाद हमें checkpostmarathi की खबर का लिंक मिला. इसमें हमें एक फोटो मिल गई. इसमें शरद पवार अक्षिता और अदम्या के साथ दिख रहे हैं. खबर के अनुसार, इसको खुद अक्षिता नाइक ने अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है. हालांकि, हमें अक्षिता और अदन्या का फेसबुक अकाउंट नहीं मिला. अदन्या नाइक के ट्विटर अकाउंट पर भी हमें कोई पोस्ट नहीं मिला. दोनों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी लॉक मिले. वहीं, खबर के मुताबिक, यह फोटो 5 मई 2019 की है मतलब अभी की नहीं है.

Akshata naik with sharad pawar photo reality

Bolbhidu के अनुसार, दोनों मां—बेटी इस केस को आगे बढ़ाने के लिए काफी लोगों से मिल रही हैं. फेसबुक प्रोफाइल से मिल इस फोटो को देखकर लगता है कि वह पिछले साल मई में शरद पवार से मिली थीं. इस फोटो को 3 मई 2019 को पोस्ट किया गया है.

Reality of Sharad Pawar and Askhita naik Photo

इसके अलावा हमने कुछ और फोटो की तलाश की तो वे भी मई 2019 की निकलीं.

Akshata Naik and Adnya NAik with sharad pawar
Akshata Naik and Adnya NAik with sharad pawar

Postmortem रिपोर्ट: शरद पवार के साथ अक्षिता व अदन्या नाईक के फोटो मई 2019 के हैं अभी के नहीं. ये फोटो नवंबर 2020 की नहीं हैं.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK : झूठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Fact Check: जमीन पर गिरे शख्स पर कूदने वाला फोटोग्राफर गिरफ्तार, जानिए किस संस्थान के साथ जुड़ा है आरोपी

असम में पुलिस फायरिंग और लाठीचार्ज के बाद राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा जा रहा है. इसकी कई तस्वीरें और वीडियो...

Fact Check: क्या BBC के भ्रष्ट पार्टियों के सर्वे में Congress तीसरे नंबर पर है? जानिए क्या है सच

क्या BBC ने कोई सर्वे कराया है? जिसमें रिजल्ट आया है कि विश्व की 10 सबसे भ्रष्ट राजनैतिक पार्टियों में कांग्रेस तीसरे...

Fact Check: हाईकोर्ट ने लगाई थी गंगा व यमुना में मूर्ति विसर्जित करने पर रोक, अखिलेश यादव ने नहीं रोका था गणपति विसर्जन से

क्या सन् 2015 में तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आदेश पर वाराणसी में गणपति के प्रतिमा विसर्जन पर रोक लगी थी? क्या...

Fact Check: नागपुर में CM आवास के पास हिंदू लड़कियों ने अपनी मर्जी से पहना हिजाब, जानिए कब होता है World Hijab Day

क्या नागपुर में कुछ मुस्लिम महिलाओं ने हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाया है? इस तरह के दावे के साथ सोशल मीडिया पर...

Recent Comments

vibhash