Home Viral सच्चाई #FactCheck आदित्य ठाकरे के साथ फोटो में दिख रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती...

#FactCheck आदित्य ठाकरे के साथ फोटो में दिख रही एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती नहीं है

क्या रिया चक्रवर्ती आदित्य ठाकरे के साथ कार में घूम रही हैं? ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि एक फोटो ट्वीट करके ऐसा दावा किया जा रहा है. The News Postmortem की पड़ताल में कहानी कुछ और ही निकली.

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रोज नई—नई बातें सामने आ रही हैं. मामले की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना के एसपी विनय तिवारी को भी 14 दिन के लिए होम क्वारंटीन कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती भी परिवार के साथ बिल्डंग छोड़कर कहीं चली गई हैं. इस बीच एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है. इसमें दावा किया जा रहा है कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का बेटा आदित्य ठाकरे रिया चक्रवर्ती के साथ घूम रहा है.

Aditya Thakre and Disha Patani Pic
Source: Google

सोनिया सरूप के नाम से बने ट्विटर अकाउंट @soniasarupbjp पर 1 अगस्त को फोटो ट्वीट की गई है. इसमें आदित्य ठाकरे बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ में हैं. इसके साथ में लिखा गया है,
जब उद्धव ठाकरे का बेटा #सुशान्तसिंह की गर्ल फ्रेंड #रियाचक्रवर्ती के साथ घूम रहा है तब कहा से सुशांत सिंह की हत्या की #CBI जांच होगी.
सोनिया सरूप के प्रोफाइल में दिया गया है कि वह मुजफ्फरनगर भाजपा महिला मोर्चा की जिला प्रभारी हैं.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

The News Postmortem टीम को ऐसा ही एक ट्वीट और मिला. नीता अंबानी के नाम से बने एक पैरोडी अकाउंट Nita Ambani ™ @0Nita_ji से 1 अगस्त को यहीं फोटो ट्वीट की गई. इसमें लिखा गया, #AnkitaSpeaksToArnab इस फोटो को गौर से देखिए कहीं इस कारण से शिवसेना रीया चक्रवर्ती को तो नहीं बचा रही है. इस फोटो में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे के साथ रीया नजर आ रही है? इस ट्वीट को 1300 से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है जबकि 4200 से ज्यादा लोगों ने लइक किया है.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

एक न्यूज वेबसाइट citymuzaffarpur ने भी 2 अगस्त को इस फोटो के साथ खबर लगाते हुए आदित्य ठाकरे को कठघरे में खड़ा किया है. हालांकि, वेबसाइट ने सोशल मीडिया का हवाला देते हुए कहा है कि आदित्य ठाकरे और रिया चक्रवर्ती एक कार में घूम रहे हैं.

आर्काइव देखने के लिए यहां क्लिक करें.

इस फोटो को हमने गूगल रिवर्स इमेज से सर्च किया तो कहानी कुछ और ही निकली. फोटो में जिसे रिया चक्रवर्ती बताया जा रहा है, दरअसल वह तो दिशा पटानी हैं. timesofindia.indiatimes.com में 16 जून 2020 को छपी खबर के मुताबिक, दिशा पटानी और शिव सेना नेता आदित्य ठाकरे पिछले साल तब अखबारों की सुर्खियां बने थे, जब दोनों घूमते हुए कैमरों में कैद हो गए थे. इस बार भी 13 जून को उन्होंने एक—दूसरे को जन्मदिन की मुबारकबाद दी है.

13 जून 2019 को timesofindia.indiatimes.com में पब्लिश खबर के अनुसार, दिशा पटानी और आदित्य ठाकरे के डिनर पर जाने के कारण वह काफी ट्रॉल की गई थीं. इसको लेकर उन्होंने कहा था कि क्या दोस्तों के साथ लंच या डिनर पर बाहर नहीं जा सकते हैं?

Disha Patani and Aditya Thakre
Source: IndiaTv

Postmortem रिपोर्ट: ट्वीट की गई फोटो में शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे के साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस दिशा पटानी हैं न कि रिया चक्रवर्ती. यह पोस्ट फेक है.

डोनेट करें!
न हम लेफ्ट के साथ हैं और न राइट के साथ. हम बस सच के साथ हैं. पत्रकारिता निष्पक्ष होनी चाहिए. फर्जी और नफरत फैलाने वाली खबरों के खिलाफ हम हमेशा जंग लड़ते रहेंगे और आपको ऐसी फेक पोस्ट से सचेत करते रहेंगे. अगर आप हमारा समर्थन करते हैं तो नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करें हमें कुछ आर्थिक मदद दें और हमारा उत्साह बढ़ाएं.

Donate Now

FACT CHECK :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Fact-Check: क्या अम्बानी परिवार ने अयोध्या में राममंदिर के लिए सौर ऊर्जा प्लांट लगाने की घोषणा की है?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर एक दावा वायरल हो रहा है जिसमें कहा गया है कि अंबानी परिवार ने अयोध्या धाम...

Fact-Check:”आई सपा तो मन्दिर का निर्माण रूकेगा” क्या सपा ने बनाया है यह वीडियो?

Fact-Check (द न्यूज पोस्टमार्टम): सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कहा जा रहा है, "आएगी सपा...

Fact-Check: क्या सपा के वरिष्ठ नेता कमाल अख्तर पर विवादास्पद बयान के बाद यूपी पुलिस ने लाठीचार्ज किया? जानिए वायरल सच

Fact-Check( द न्यूज पोस्टमार्टम ): सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता...

Fact-Check: क्या एसपीजी ने राजीव गांधी की सुरक्षा की आड़ में एक भिखारी को गोलियों से भून दिया था?

Fact-Check(द न्यूज़ पोस्टमार्टम): पूर्व प्रधान मंत्री राजीव गांधी की अध्यक्षता में एक घटना का एसोसिएटेड प्रेस (एपी) फुटेज, जो राजघाट का है,...

Recent Comments

vibhash